Wednesday 15 November 2017

डॉकियन चैनल विदेशी मुद्रा एमटी 4 ब्रेकआउट


द डचियान बैंड का उपयोग बुध, 07012009 - 22:21 इंडिकेटरफोर्क्स द डॉचियन बैंड (या चैनल), जो रिचर्ड डॉकियान के नाम पर है, उच्च और निम्न मूल्य के बैंड हैं। वे कीमतों के समर्थन और प्रतिरोध स्तर को पेश करने और मूल्य क्रियाओं के लिए सीमाओं को परिभाषित करने के लिए बहुत उपयोगी हैं। गणना दोनिशियन बैंड की गणना एक सरल सूत्रों में की जाती है: ऊपरी बैंड एक्स अवधि के उच्चतम उच्चतम एक्स बैंड X न्यूनतम अवधि एक्स की न्यूनतम अवधि डोनचियन बैंड की गणना अवधि है। बिल्कुल कोई सोचने की ज़रूरत नहीं है, बस जब ब्लू खरीदने और लाल जब बेचता है यह कैसे उपयोग किया जाता है डॉकियन बैंड मुख्यतः ब्रेकआउट सूचक के रूप में उपयोग किया जाता है - वे समर्थन और प्रतिरोध को परिभाषित करते हैं और प्रविष्टियां जेनरेट करते हैं क्योंकि इन स्तरों को मूल्य में तोड़ता है क्योंकि झुकाव और उच्चतर आमतौर पर समर्थन और प्रतिरोध स्तर के साथ सहसंबंधी होते हैं, यह सूचक निष्पक्ष समर्थन और प्रतिरोध स्तरों को परिभाषित करने में उपयोगी है। हालांकि, इसका उपयोग रिवर्सल सिग्नल के रूप में भी किया जा सकता है - जब कीमत एक बैंड को छूती है और इसकी दिशा उलट जाती है इस फैशन में सूचक का उपयोग करने से पहले, स्तर पर कम से कम 2 स्पर्श की मांग करके मनोवैज्ञानिक स्तर की वैधता की पुष्टि करें। यह सुनिश्चित करता है कि संकेत मजबूत है और इसकी विश्वसनीयता बढ़ाता है। डॉकियन बैंड का व्यापार करने का दूसरा तरीका इसके मध्य बैंड का उपयोग कर रहा है। मध्य बैंड ऊपरी और लोअर बैंड का औसत है, और इसका इस्तेमाल प्रवृत्ति को मापने के लिए भी किया जा सकता है प्रवेश सिग्नल निम्न तरीके से उत्पन्न होते हैं: जब कीमत नीचे से मध्य बैंड को पार करती है - खरीदते हैं, और जब कीमत ऊपर-बेचने से पार होती है। यह एक शक्तिशाली संकेत हो सकता है जब प्रवृत्ति की ताकत की पुष्टि हो जाती है (सहायता और प्रतिरोध या संकेतक के साथ)। डोनिशियन बैंड के साथ व्यापार के अनुसार, जैसा कि बताया गया है, डॉकियन बैंड्स की व्याख्या और व्यापार करने के कई तरीके हैं। सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला ब्रेकआउट है: लांग ट्रेड्स - 20-अवधि के ऊपरी डॉकियन बैंड के ऊपर कीमत टूटने पर लंबे समय तक ट्रेड किए जाते हैं। कंज़र्वेटिव ट्रेडर्स प्रवेश करने के लिए डोनिशियन ऊपरी बैंड के ऊपर की कीमत के लिए प्रतीक्षा करें। लघु व्यापार - 20-अवधि के लोअर डॉकियन बैंड के नीचे कीमत टूटने पर लघु व्यापार दर्ज किए जाते हैं कंज़र्वेटिव ट्रेडर्स प्रवेश करने के लिए डोंचियन लोअर बैंड के नीचे कीमत को बंद करने के लिए इंतजार करते हैं। डॉनशियन चैनल और अन्य ब्रेकआउट विधियां, ठीक है, हर विधि में झूठे संकेत हैं। मैंने अपने एमटी 4 पर इस ब्रेकआउट का प्लॉट किया था, और यह एशियाई सत्र के दौरान था, मुझे लगता है यदि यह मामला है, तो Ive नोटिस है कि एशियाई सत्रों के दौरान, लंदन यू.एस. जोड़ी के एसआर स्तर (जीबीपीयूएसडी में मामला) बहुत सम्मान किया जाता है। जेपीवाई जोड़ी से निपटने पर मैं केवल एशियाई सत्र के ब्रेकआउट ट्रेड में प्रवेश करूंगा। यहां तक ​​कि AUD और NZD मैं सतर्क होगा। पुनश्च: यदि यह एशियाई सत्र के दौरान नहीं था, तो कृपया इस विचारों की उपेक्षा करें। मैं कहूंगा कि यह सिर्फ एक गलत ब्रेकआउट है, जो अधिकतर होता है मेरे साथ कई लोग मेरे विचार साझा करते हैं लेकिन मैं उन्हें उनके साथ साझा नहीं कर रहा हूं। शांत: जैसा कि मैं समझता हूं, जो लोग डॉनचियन चैनलों का व्यापार करते हैं, वे प्रवेश की इस पद्धति का उपयोग करते हैं। मैं गलत हो सकता है, या मैं अकेले ही व्यक्ति हो सकता है जो सभी में डॉकियन चैनल का उपयोग करता है, जिस स्थिति में मैं सही हूं। उपरोक्त उदाहरण में हम देख सकते हैं कि कीमत के आधार पर चैनल कई स्थानों में टूट गया है। हरे रंग की सर्कल में एक ठोस बार के साथ एक ब्रेक होता है यदि ठोस बार फिर से एक के माध्यम से pokes गुलाबी सर्कल में एक पिन टूट गया है और यह आमतौर पर एक अच्छा व्यापार नहीं होगा यह आमतौर पर यह संभव नहीं है जितना संभवतः आप कर सकते हैं। खैर, इस डीसी सामान के साथ एक धोखेबाज़ के रूप में, मैं भटक रहा हूं। दो बातें मेरे मोटे दिमाग में आई थीं 1: डीसी की तरफ हम ब्रेकआउट के लिए देख रहे हैं (जो भी उसका एस या आर है) सपाट होना चाहिए - जीटी जिसका मतलब है कि समर्थन की एक लाइन है और डीसी को संकीर्ण होना चाहिए (जैसा आपने पहले कहा था) 2: बीओ बार जरूरी है डीसी को तोड़ना बंद करना, जीटी प्रतिक्रिया वाले ज़ोन (उर्फ एसआर) के लिए सिर्फ एक क्वाटस्नफक्ॉट नहीं है यदि आप चार्ट को देखते हैं, तो पहले बीओ ऐसा ही था। जब पीए डाइविंग था, तो हमारे पास एक बार था जो डीसी के बाहर बंद हो गया था, लेकिन यह फ्लैट या संकीर्ण नहीं था - अच्छा नहीं (या उच्च संभावना, सेटअप) आईएमओ मेरे साथ कई लोग मेरे विचार साझा करते हैं लेकिन मैं उन्हें उनके साथ साझा नहीं कर रहा हूं। ठंडा:

No comments:

Post a Comment